Monday , May 6 2024

वरुण चक्रवर्ती ने 8.4 करोड़ में बिकने के बाद कहा, ‘मुझे 20 लाख रुपये मिलने की उम्मीद थी’

आईपीएल नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा बेसप्राइज से 40 गुना अधिक आठ करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदे जाने के बाद अपनी गेंदबाजी में सात वेरिएशन रखने वाले तमिलनाडु के रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के पैर जमीन पर नहीं पड़ रहे हैं. चेन्नई के इस अनजान खिलाड़ी का बेसप्राइज 20 लाख रुपये था. उसने तमिलनाडु प्रीमियर लीग और विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींचा.

आर्किटेक्ट से क्रिकेटर बने चक्रवर्ती ने कहा कि उनके दिमाग में एक ही बात थी कि 20 लाख रुपये में कोई उन्हें खरीद ले. उन्होंने कहा, “मैं सातवें आसमान पर हूं. कभी यह सोचा भी नहीं था. मुझे लगा था कि कोई बेसप्राइज पर खरीद लेगा.” उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह बड़ा मौका है. मैं शब्दों में अपनी खुशी बयान नहीं कर सकता. मैने आर. अश्विन जैसे खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखा है जो किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान हैं. मैं अंतरराष्ट्रीय सितारों से काफी कुछ सीख सकता हूं ताकि बेहतर क्रिकेटर बन सकूं.”

शुरुआत में मध्यम तेज गेंदबाज रहे चक्रवर्ती बाद में स्पिनर बने. चोट के कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा और यह उनके लिए वरदान साबित हुआ. उन्होंने कहा, “मैने मध्यम तेज गेंदबाजी छोड़कर स्पिन गेंदबाजी शुरू की क्योंकि मुझे लगा कि इससे घुटने पर कम दबाव पड़ेगा. यह फैसला काफी अच्छा साबित हुआ.” विजय हजारे ट्रॉफी में 22 विकेट लेकर उसने सभी का ध्यान खींचा. उसने कहा, “विजय हजारे ट्राफी में मेरे प्रदर्शन पर आईपीएल टीमों की नजर गई. मैं खेल के दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम बांटने को बेताब हूं.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch