Tuesday , May 7 2024

IPL Auction 2019 : ये रहे सबसे महंगे टॉप-10 खिलाड़ी, वरुण चक्रवर्ती से लेकर शिवम दुबे की बोली ने चौंकाया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में युवा खिलाड़ियों की बोली ने इस बार सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. जयदेव उनादकट और युवा खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती 8.4 करोड़ में बिके. बीते सीजन की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट लीग के आगामी सीजन के लिए जारी नीलामी में भी अभी तक सबसे ज्यादा रकम हासिल करने में सफल रहे हैं. उन्हें इस बार वरुण चक्रवर्ती से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिली. दोनों को नीलामी में 8.4 करोड़ रुपये मिले हैं.

उनादकट को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था. नीलामी से पहले राजस्थान ने उन्हें रिटेन न करने का फैसला किया था, लेकिन इस साल राजस्थान ने एक बार फिर उन्हें अपने साथ जोड़ा है. वहीं वरुण अपने पहले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी में दिखेंगे. पंजाब ने उनके लिए भारी भरकम रकम अदा करने का जोखिम उठाया है. पंजाब ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन के भी अच्छी खासी कीमत अदा की है. हाल ही में भारत के इंग्लैंड दौरे पर बल्ले और गेंद से धमाल माचने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपए दिए हैं.

कोलिन इंग्राम भी अच्छी खासी कीमत लेने में सफल रहे हैं. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा है. दिल्ली ने ही हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल के लिए पांच करोड़ रुपये दिए हैं. मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी में सोमवार को लगातार पांच छक्के मारने वाले बल्लेबाज शिवम दुबे को भी पांच करोड़ की अच्छी खासी रकम मिली है. वह विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ आईपीएल पदार्पण करेंगे.

ये रहे सबसे महंगे खिलाड़ी
खिलाड़ी                   कीमत            टीम
जयदेव उनादकट       8.40 करोड़     राजस्थान
वरुण चक्रवर्ती           8.40 करोड़      पंजाब
सैम कुरेन                 7.20 करोड़     पंजाब
कोलिन इनग्राम          6.40 करोड़     दिल्ली
कार्लोस ब्रेथवेट          5.00 करोड़     कोलकाता
अक्षर पटेल               5.00 करोड़     दिल्ली
मोहित शर्मा              5.00 करोड़     चेन्नई
शिवम दुबे                5.00 करोड़     बेंगलुरु
मोहम्मद शमी           4.8 करोड़       पंजाब
प्रभसिमरन सिंह        4.8 करोड़       पंजाब

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch