Monday , April 29 2024

2.0 Box Office Collection: रजनी-अक्षय का जादू है बरकरार, इन हॉलीवुड फिल्मों को भी पछाड़ा

रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ की कमाई की रफ्तार कम थमने का नाम नहीं ले रही. रिलीज के तीसरे सप्ताह भी फिल्म रोज नए-नए रिकॉड्स बनाए जा रही है. अब तक इस फिल्म ने सिर्फ इंडिया में ही 400  करोड़ रुपए की कमाई दर्ज कर ली है. वहीं बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार इस फिल्म ने कई हॉलीवुड ब्लॉक बस्टर्स को भी मात दे दी है.

पीछे छूटे हॉलीवुड सुपर हीरो 
बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकाडों के अनुसार ‘2.0’ ने अब तक भारत में 409.50 करोड़ की कुल कमाई दर्ज की है. इतना ही नहीं ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला की माने तो भारत में रिलीज हुई हिंदी वर्जन में हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स – इनफिनिटी वॉर’ और ‘द जंगल बुक’ को भी पीछे छोड़ दिया है.

Box Office : रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 ने बनाया रिकॉर्ड, तीसरे हफ्ते भी फिल्म ने की धुआंधार कमाई

फिल्म ‘2.0’ ने तीसरे हफ्ते के पांच दिनों में भी 18 करोड़ रुपए कमाए हैं. जो आश्चर्य जनक बात मानी जा रही है. जहां कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म हॉलीवुड मूवी ‘एक्वामेन’ के आने के बाद शायद थोड़ी पिछड़ जाए, लेकिन यह बात भी गलत साबित हुई. एक्वामेन तो चली लेकिन ‘2.0’ की कमाई का सिलसिला भी जारी रहा.

बता दें कि फिल्म ने सिर्फ भारत से सभी भाषाओं में करीब 409 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. तीसरे हफ्ते ‘2.0’ फिल्म ने 18 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया और गुरुवार तक करीब 21 करोड़ के आस-पास पहुंचने की संभावना है. जिसके बाद कुल कलेक्शन 412 करोड़ रुपए का हो जाएगा. जिसके चलते फिल्म आमिर खान की ‘दंगल’ को पछाड़ते हुए ‘बाहुबली द बिगनिंग’ के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

'2.0' BOX OFFICE: रजनीकांत और अक्षय का जादू 6वें दिन भी बरकरार, कमाए इतने करोड़

वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात की जाए तो इस फिल्म ने 700 से ज्यादा करोड़ का कलेक्शन दर्ज किया है. ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला के अनुसार फिल्म ने 705 करोड़ रुपए वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है.

चीन में रिलीज की तैयारी
बता दें कि पूरी दुनिया के कई देशों में धमाल मचाने के बाद अब रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ अब चीन में भी रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है. यह चीन में लगभग 56,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने की बात सामने आ रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch