Friday , March 29 2024

‘कोई यह चिंता मत करना कि हमारा क्या होगा…मैं हूं ना शिवराज सिंह चौहान…टाइगर अभी जिंदा है’

भोपाल। पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्‍यमंत्री आवास में अपना आखिरी कार्यक्रम किया. इस दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र बुधनी के कार्यकर्ताओं से उन्‍होंने कहा, ‘कोई यह चिंता मत करना कि हमारा क्या होगा…मैं हूं ना शिवराज सिंह चौहान…टाइगर अभी जिंदा है.’ इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस डोम में यह आखिरी कार्यक्रम है. यह सुनते ही वहां बैठी महिला कार्यकर्ता ऊंचे स्वर में बोल उठी, ”भैया, पांच साल बाद फिर आएंगे.” इस पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा ”हो सकता है पांच साल भी पूरे न लगें.” 20 दिसंबर को शिवराज सिंह चौहान मुख्‍यमंत्री आवास से अपने B-8/74 बंगले पर चले जायेंगे.

शिवराज सिंह चौहान के इस बयान के सियासी निहितार्थ निकाले जा रहे हैं. इस संदर्भ में बीजेपी नेता राजेश अग्रवाल ने कहा, ”नंबर का आंकड़ा भले उनके पास (कांग्रेस) हो लेकिन वोट शेयर हमें ज्यादा मिला है, आज का पक्ष, कल का विपक्ष बन सकता है हम जोड़-तोड़ की राजनीति पर विश्वास नहीं करते. ये लोग खुद ही यदि अपनी गर्दन फंसा करके गिरना चाहेंगे तो हम क्या कर सकते हैं.

इस पर कांग्रेस के सैय्यद ज़फर ने कहा, ”बीजेपी के डीएनए में ही जोड़-तोड़ है. कर्नाटक हो या उत्तराखंड हो, आपने देखा होगा कि इन्‍होंने वहां क्‍या किया? ये गफलत में ना रहें, इनके भी कई विधायक हमारे संपर्क में हैं.” इसके साथ ही उनका एक ट्वीट भी चर्चा का विषय बन गया है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ”लंबी दौड़ या फिर ऊंची छलांग से पहले दो कदम पीछे हटना पड़ता है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch