Monday , May 6 2024

महागठबंधन नहीं होगा राहुल की राह आसान, जानें तेजस्वी ने पीएम कैंडिडेट पर क्या कहा

पटना। महागठबंधन में पीएम कैंडिडेट राहुल गांधी होंगे या नहीं इसको लेकर तस्वीर साफ होती नहीं दिख रही. तेजस्वी यादव ने भी 2019 पीएम कैंडिडेट के लिए उम्मीदवार के नाम को लेकर तस्वीर साफ नहीं की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि पीएम कैंडिडेट कौन होगा इसपर फैसला मिल बैठ कर तय किया जाएगा. जहां तक राहुल गांधी की योग्यता की बात है तो राहुल इस पद के लिए योग्य हैं. इससे पहले सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने भी यह कहकर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी थी कि महागठबंधन का पीएम कैंडिडेट चुनाव बाद तय किया जाएगा.

महागठबंधन में न केवल सीट बंटवारे को लेकर टेंशन बढ़ गया है बल्कि पीएम कैंडिडेट कौन होगा इसको लेकर भी माथा पच्ची जारी है. कांग्रेस ने जहां बिहार में 40 सीटों पर चुनाव लडने की तैयारी करने का ऐलान कर अपने सहयोगियों के लिए परेशानी बढ़ा दी है. वहीं उसके सहयोगी दल आरजेडी ने भी अभी पीएम उम्मीदवार के नाम पर फैसला नहीं हो पाने की बात कह कर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

दरअसल बीते दो दिनों से कांग्रेस नेता 40 सीटों पर चुनाव की तैयारी की बात कह कर महागठबंधन में प्रेशर पॉलटिक्स बनाने में लगे हुए थे. सारी कवायद ज्यादा सीट पाने को लेकर चल रही है. लेकिन इसी बीच शनिवार को दिल्ली से पटना लौटे तेजस्वी यादव ने भी अप्रत्यक्ष रुप से कांग्रेस को आईना दिखा दिया है.

महागबंधन का पीएम उम्मीदवार कौन होगा पत्रकारों के सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि पीएम कैंडिडेट कौन होगा इसपर आप क्यों परेशान हैं. इतना तय है कि नरेन्द्र मोदी पीएम नहीं होंगे. महागठबंधन के पीएम उम्मीदवार को लेकर तेजस्वी ने कहा कि इस मसले पर हमलोग बैठककर निर्णय लेंगे. जहां तक राहुल गांधी की योग्यता की बात है तो राहुल योग्य उम्मीदवार हैं.

तीन राज्यों में चुनावी जीत से उत्साहित कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को पीएम कैंडिडेट घोषित कर चुके हैं. बीते दिनों बिहार कांग्रेस के प्रभारी सचिव राजेश लिलौठिया ने भी कह दिया था कि जो दल चुनाव बाद कैंडिडेट के नाम की घोषणा की बात कह रहे थे उनको जवाब मिल चुका है. लेकिन कांग्रेस के इस दावे का असर सहयोगी दलों पर पड़ता नहीं दिख रहा. ऐसे में अपने पीएम कैंडिडेट की दावेदारी मजबूत करने के लिए कांग्रेस को सीटों के मसले पर समझौता करना पर सकता है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch