Saturday , May 18 2024

गोवा : चार महीने बाद नए साल के पहले दिन मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे

कैंसर से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर नए साल के पहले दिन पणजी स्थित अपने कार्यालय पहुंचे. बीते चार महीनों के दौरान यह पहला मौका था जब वे अपने कार्यालय गए. डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक मंगलवार की सुबह मनोहर पर्रिकर की कार सचिवालय के मुख्य प्रवेश द्वार पर रुकी. कार से उतरने के बाद उन्होंने वहां पहले से मौजूद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं का मुस्कुराकर अभिवादन किया. इसके बाद मनोहर पर्रिकर पैदल चलते हुए सचिवालय में प्रवेश कर गए. सचिवालय में भाजपा के विधायकों के अलावा गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत और प्रदेश सरकार के मंत्रियों मौविन गोडिन्हो, मिलिंद नाइक और नीलेश कबराल ने मनोहर पर्रिकर का स्वागत किया. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने सचिवालय में पर्सनल विभाग के अधिकारियों के साथ राज्य के कर्मचारियों के तबादलों और पदोन्नति को लेकर एक बैठक भी की. इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों के साथ भी उनकी बातचीत हुई.

मनोहर पर्रिकर बीते साल की फरवरी से ही बीमार चल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने गोवा और मुंबई के अलावा अमेरिका जाकर भी अपना इलाज कराया था. बीमारी की वजह से उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भी भर्ती होना पड़ा था. अक्टूबर 2018 में एम्स से छुट्टी मिलने के बाद मनोहर पर्रिकर गोवा लौट गए थे. उसके बाद से ही वे डोना पाउला स्थित अपने निजी आवास पर रह रहे थे. गोवा लौटने के बाद काफी समय तक उनकी कोई सार्वजनिक मौजूदगी भी देखने को नहीं मिली थी. इस दौरान उन्होंने अपने घर से ही कामों को निपटाया था. साथ ही अपने घर पर ही उन्होंने विधायकों, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठकें भी की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch