Monday , May 6 2024

भुवी की गेंद समझ नहीं पाए फिंच और बन गए उनके 100वें वनडे शिकार

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ओवर में ही उसे पहला झटका लग गया. टीम इंडिया को भुवनेश्वर कुमार ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके साथ ही भुवी ने वनडे में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए.

भुवी ने पहले ओवर में भी फिंच को परेशान किया था. पहले ओवर में फिंच भुवी की ही गेंद पर बीट हुए और एलबीडब्ल्यू आउट होने से बचे थे. अपने अगले ओवर में फिंच केवल 6 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ भुवनेश्वर कुमार के वनडे में 100 विकेट पूरे हो गए. भुवनेश्वर ने अरने 100 विकेट केवल 96 मैचों में लिए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह 17वां वनडे है. ​इससे पहले दोनों टीमों के बीच 16 वनडे खेले गए हैं जिसमें से टीम इंडिया ने केवल दो ही मैच जीते हैं. पिछली बार दोनों टीमों के बीच दो साल पहले साल 2016 में इस मैदान पर मैच हुआ था. यह मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था. उससे पहले 2008 में टीम इंडिया ने सिडनी में वनडे मैच जीता था.

भारत इस सीरीज में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद आ रही है. भारत को इस मैच से पहले हालांकि बड़ा झटका लगा है. उसे हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की सेवाएं नहीं मिल पाईं क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें एक टीवी शो पर दिए गए विवादास्पद बयान पर उन्हें तत्काल प्रभाव से उन्हें प्रतिबंधित कर दिया है. उनके साथ केएल राहुल को इसी विवाद के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया है.

इस मैच को मिला कर टीम इंडिया को अब मई में शुरू होने जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले 13 वनडे खेलने हैं जिसमें से 8 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं. टीम इंडिया वर्ल्ड कप में 9 जून को ओवल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला करेगी. वहीं वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 वनडे मैच भी खेलेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch