Monday , April 29 2024

जम्मू-कश्मीरः सीमा पर पाक की नापाक फायरिंग, BSF अधिकारी शहीद

नई दिल्ली/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर और राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोलाबारी कर पाकिस्तान ने मंगलवार (15 जनवरी) को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस संघर्ष विराम में एक बीएसएफ का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया.

आईबी पर कठुआ जिले के पांसर बार्डर आउट पोस्ट (बीओपी) को निशाना बनाकर पाकिस्तान ने स्नाइपर फायर किए. मंगलवार की सुबह 10.50 पाकिस्तान के चिनाब रेंजर की अबयाल डोगरा पोस्ट से की गई फायरिंग में 19 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद घायल हो गए.  उन्हें तत्काल हीरानगर अस्पताल ले जाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जम्मू के सतवारी स्थित मिल्ट्री हॉस्पिटल में रेफर किया गया. आंतकियों के हमले में बुरी तरह घायल हुए असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया.

वहीं, पाकिस्तानी सैनिकों ने सुंदबानी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भी गोलीबारी एवं गोलाबारी की. रक्षा विभाग के एक जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह करीब 10 बजे बिना किसी उकसावे के सुंदरबनी सेक्टर में भारी हथियारों से गोलीबारी और गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

उन्होंने बताया कि सीमा पर तैनात भारतीय सैनिकों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया. मुठभेड़ अब भी जारी है. पाकिस्तान ने पिछले 15 साल में सबसे अधिक 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन 2018 में किया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch