Monday , April 29 2024

IPL 12: नए सीजन की शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल्स के मालिक आधी हिस्सेदारी बेच सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग से पहले राजस्थान रॉयल्स एक बड़ा फैसला ले सकती है. आईपीएल की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के मालिक अपनी टीम को सीजन 12 से पहले वित्तीय रूप से मजबूती देने के लिये अपनी हिस्सेदारी का आधा हिस्सा बेचने को तैयार हैं. राजस्थान रॉयल्स के मालिकों ने इस बात की जानकारी BCCI को भी दे दी है.

रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रेंचाइजी के मौजूदा मालिकों ने बीसीसीआई के प्रमुख अधिकारियों से इस बारे में संपर्क किया है. इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी के मालिकों ने अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के फैसले से BCCI को अवगत कराया है. बता दें कि मनोज बडाले राजस्थान रायल्स के मूल मालिक हैं.

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘हां, राजस्थान रॉयल्स अपनी हिस्सेदारी का बड़ा हिस्सा बेच रहा है और सबसे ज्यादा बोली लगाने वालों को ही यह मिलेगा. हमने जो कुछ सुना है कि यह करीब 50 प्रतिशत होगा और देश के कुछ बड़े व्यावसायिक घराने इस हिस्सेदारी को खरीदने के इच्छुक दिख रहे हैं.’

आईपीएल फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के पूर्व मालिक संजीव गोयनका इस हिस्सेदारी को खरीदने के इच्छुक हैं, लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. संजीव गोयनका ने भी अब तक इस बारे में कोई बात नहीं कही है. राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल का पहला सीजन अपने नाम किया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch