Sunday , April 28 2024

रिलायंस जियो का मुनाफा 65 फीसदी बढ़ा, तीसरी तिमाही में 831 करोड़ रुपये कमाए

नई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की निजी कंपनी रिलायंस जियो का 31 दिसंबर 2018 को समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 65 प्रतिशत बढ़कर 831 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. ग्राहकों की संख्या बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 504 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

हालांकि, रिलायंस जियो का औसत राजस्व प्रति ग्राहक (एआरपीयू) घट रहा है लेकिन ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी से इसका प्रभाव कम हो गया. इस दौरान कंपनी के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 28 करोड़ हो गई, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 16 करोड़ थी. रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, ‘‘जियो परिवार अब 28 करोड़ का हो गया है.

शाहरुख खान से मिलने का मौका, केवल JIO वालों के लिए ही आया ये ऑफर

दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल डेटा नेटवर्क के जरिये यह लगातार आगे बढ़ रहा है. हमारी सोच सभी को और सभी चीजों को सभी जगह उच्च गुणवत्ता और उचित मूल्य पर जोड़ने की है.’’ रिलायंस जियो की परिचालन आय 50.9 प्रतिशत बढ़कर 10,383 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 6,879 करोड़ रुपये थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch