Sunday , May 5 2024

कोलंबिया में कार बम हमले में 10 की मौत, 65 घायल

बोगोटा (कोलंबिया)। कोलंबिया में एक कार बम हमले में 10 लोगों की मौत हो गई और 65 अन्य घायल हो गए. हमला गुरुवार को राजधानी बोगोटा स्थित एक पुलिस कैडेट प्रशिक्षण अकादमी पर किया गया. इसे कोलंबिया की राजधानी में पिछले 16 साल में हुआ सबसे भीषण हमला बताया जा रहा है. पीटीआई के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने इसे ‘आतंकी हमला’ बताया है जिसे 80 किलोग्राम विस्फोटकों से भरे एक वाहन के जरिए अंजाम दिया गया.

बताया जा रहा है कि हमलावर ने जनरल फ्रांसिस्को डी पाउला सेंटेंडर ऑफिसर स्कूल में कैडेट के प्रोन्नति समारोह के दौरान हमला किया. अधिकारियों ने उसके मारे जाने की पुष्टि की है. उधर, अभी तक किसी संगठन या समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. वहीं, सरकारी अभियोजक नेस्टर हमबर्तो मार्टिनेज ने संदिग्ध के तौर पर जोस अल्दामेर रोजस रोड्रिगेज का नाम के व्यक्ति का जिक्र किया है. मार्टिनेस ने कहा कि रोजस रोड्रिगेज सुबह साढ़े नौ बजे स्कूल परिसर में वाहन लेकर घुसा था.

उधर, इस हमले को लेकर कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुक ने ट्वीट किया, ‘सभी कोलंबियाई आतंकवाद के खिलाफ हैं और इसके विरुद्ध लड़ाई में एकजुट हैं.’ उन्होंने हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने का संकल्प लेते हुए कहा, ‘कोलंबिया दु:खी है, लेकिन हिंसा के आगे सिर नहीं झुकाएगा.’ वहीं, रक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस ‘आतंकवादी कृत्य’ के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch