Friday , May 3 2024

कोहली की नकल करना चाहता है ये 21 साल का अंग्रेज बल्लेबाज

ओली पोप आमतौर पर किसी अन्य क्रिकेटर की शैली की नकल करने से गुरेज करते हैं, लेकिन इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का अनुकरण करने से उन्हें कोई परेशानी नहीं है. पोप ने इंग्लैंड की ओर से अब तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने पिछले साल लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था.

सरे के इस 21 साल के बल्लेबाज को कोहली की बल्लेबाजी तकनीक बहुत पसंद है और उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान को बल्लेबाजी करते हुए देखना विशेषकर नॉटिघंम टेस्ट में जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 203 रनों से मात दी थी, शानदार रहा.

पोप इस समय इंग्लैंड लॉयन्स के साथ भारत दौरे पर हैं. वह वायनाड (केरल) मे खेले जा रहे सीरीज के पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड लॉयन्स के स्कोर 340 में 8 रनों का ही योगदान कर सके. लॉयन्स की टीम ने दूसरी पारी में बना किसी नुकसान के 20 रन बनाए हैं. रविवार को मैच का आखिरी दिन है. भारत-ए ने अपनी पहली पारी 540/6 रन बनाकर घोषित की थी

पोप ने कहा, ‘मैं आमतौर पर किसी अन्य खिलाड़ी की नकल करने की कोशिश नहीं करता, लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है जिसकी नकल करने में मुझे कोई परेशानी नहीं होगी, वो कोहली हैं.’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने (कोहली) बल्लेबाजी की, उनके खिलाफ खेलना और उन्हें सामने देखना शानदार था. मुझे उन्हें खेलते हुए देखना बहुत अच्छा लगा, मैंने उनसे काफी कुछ सीख भी ली.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch