Monday , April 29 2024

J&K: पुलवामा के बाद शोपियां में पुलिस पर आतंकियों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में भागे

नई दिल्ली। पुलवामा के अवंतीपुरा में हुए आतंकी हमले को हुए चंद घंटे ही बीते थे कि जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी हमला हुआ है. शोपियां के कीगाम में पुलिस स्टेशन पर आतंकवादियों ने फायरिंग की. इसके जवाब में सुरक्षबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसके बाद आतंकवादी वहां से भाग गए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है और आतंकवादियों की तलाश की जा रही है.

हालांकि ये हमला ज्यादा बड़ा नहीं बताया जा रहा है और चौकी पर दूर से फायरिंग की गई. जानकारी के मुताबिक कुछ ही राउंड फायरिंग की गई और सुरक्षाबलों के जवाब देते ही आतंकवादी भाग गए. कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से इसका कनेक्शन नहीं है क्योंकि दोनों स्थलों के बीच में 60 से 70 किलोमीटर की दूरी है. कश्मीर के शोपियां में इस समय सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और जिन आतंकियों ने फायरिंग की थी उनकी तलाश की जा रही है.

आज पुलवामा में हुआ आतंकी हमला
अवंतीपुरा में आतंकी हमले में जिस बस को निशाना बनाया गया उसमें 42 जवान सवार थे. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 30 से ज्यादा जवान शहीद हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने बस पर फिदायीन हमला किया. फिदायीन हमले में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया उसमें 200 किलोग्राम विस्फोटक भरा हुआ था. ये विस्फोट इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और तकरीबन पांच किलो मीटर तक इसकी आवाज सुनाई थी. ये हमला तब किया गया जब सीआरपीएफ जवानों काफिला श्रीनगर से पुलवामा ले जाया जा रहा था. बस पर हमले के बाद आतंकियों ने फायरिंग भी की.

इस काफिले में सीआरपीएफ की करीब 78 गाड़ियां थीं. इस काफिले में सीआरपीएफ की 54वीं, 179वीं और 34वीं बटालियन एक साथ जा रही थीं. 54वीं बटालियन पर ये हमला आतंकियों ने 3 बजकर 37 मिनट पर पुलवामा के अवंतीपुरा में लातू मोड़ पर किया.

इस हमले को लेकर पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ”पुलवामा में सीआरएएफ जवानों पर हमला घिनौना है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. बहादुर जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा. पूरा देश शहीद जवानों के परिवार के साथ खड़ा है.” उन्होंने आगे लिखा, ”मैंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और टॉप के ऑफिशियल से इस घटना की जानकारी ली है.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch