Friday , May 17 2024

कर्नाटक के डिप्‍टी CM बोले, ‘कांग्रेस में कुछ लोग दलित विरोधी, तभी मैं और खड़गे नहीं बन पाए CM’

बेंगलुरु : कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस में कुछ लोग दलित नेताओं के उदय को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री पद से इसलिए वंचित किया गया, क्योंकि वह दलित समुदाय से हैं.

दावणगेरे में एक कार्यक्रम में बोलते हुए दलित नेता परमेश्वर ने कहा, ‘‘बसवलिंगप्पा मुख्यमंत्री नहीं बन पाए और केएच रंगनाथ के साथ भी ऐसा ही हुआ.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे बड़े भाई मल्लिकार्जुन खड़गे भी मुख्यमंत्री नहीं बन सके. मैं खुद इससे तीन बार वंचित रह गया. कुछ संकट के बाद उन्होंने मुझे उप मुख्यमंत्री बनाया.’’ परमेश्वर ने आरोप लगाया कि कुछ लोग उन्हें राजनीतिक रूप से दबाना चाहते हैं.

बता दें कि कर्नाटक में सरकार का गठन होने के बाद भी जी परमेश्‍वर ने मंत्रिपद के बंटवारे को लेकर भी नाराजगी जाहिर की थी. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर से अहम माने जाने वाले गृह विभाग का प्रभार भी वापस लेकर इसे एमबी पाटिल को सौंप दिया था.


कांग्रेस की प्रदेश इकाई के नेताओं के लिए विभागों के बंटवारे की प्रक्रिया को पेचीदा होते देख पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे अपनी हरी झंडी दी थी. बेंगलुरु संबंधित कार्यों के प्रभार को परमेश्वर के पास बरकरार रखते हुए उन्हें कानून एव‍ं संसदीय मामलों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया जो इससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज विभाग देख रहे कृष्ण बायरे गौड़ा के पास था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch it