Friday , May 17 2024

रामदास आठवले बोले- NDA में रहूंगा, लेकिन बीजेपी और शिवसेना गठबंधन से चाहिए दो सीटें

मुंबई। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास आठवले ने महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है. बीजेपी और शिवसेना के बीच लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे के बाद रामदास आठवले ने अपनी पार्टी के लिए दो सीटें मांगी हैं. रामदास आठवले की पार्टी फिलहाल बीजेपी नीत एनडीए का हिस्सा है.

आठवले ने क्या कहा है?

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा है, ‘’हम एनडीए के साथ रहेंगे, हमारी कई मांगें हैं, इनमें एक मांग यह भी है कि आरपीआई को महाराष्ट्र में दो सीटें दी जाएं. हमें एक सीट मुंबई में और एक मुंबई के बाहर चाहिए.’’

पहले भी नाराज़गी जता चुके हैं आठवले

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे को लेकर रामदास आठवले अपनी नाराज़गी जता चुके हैं. उन्होंने कहा था, “मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें किनारे करने की ताकत मुझमें है. ये बात सही है कि जब बीजेपी-शिवसेना में तालमेल हो गया, अमित शाह की उपस्थिति में घोषणा हो गई, तब मुझे वहां बुलाने की आवश्यकता थी.”

बीजेपी 25 सीटों और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आपको बता दें कि 18 फरवरी को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में गठबंधन की घोषणा की गई थी. इसके तहत राज्य की कुल 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 25 सीटों पर और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch it