Thursday , May 16 2024

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद सहमा पाकिस्तान, कहा- UN और OIC में उठाएगा मामला

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जो कार्रवाई की है उसके बाद पाकिस्तान सहम गया है और उसने कहा है कि पाकिस्तान भारत द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के ‘उल्लंघन’ के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय फोरम में उठाएगा.

जियो टीवी ने खबर दी कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल बैठक में यह फैसला किया गया जिसमें शीर्ष नागरिक और सैन्य नेतृत्व ने शिरकत की. बैठक में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी शामिल थे. समाचार चैनल ने सूत्रों के हवाले से बताया, ‘फैसला किया गया कि भारत की तरफ से एलओसी उल्लंघन का मामला तुरंत ही इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी), संयुक्त राष्ट्र और मित्र देशों के समक्ष उठाया जाएगा.’’

पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर मंगलवार तड़के हमला कर ‘काफी संख्या में’ आतंकवादियों, उनके प्रशिक्षकों और टॉपकमांडरों को मार गिराया. सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अंतरराष्ट्रीय फोरम पर मुद्दे को उठाएंगे. बैठक के दौरान संसद को विश्वास में लेने के लिए संयुक्त सत्र बुलाने का भी फैसला किया गया.

पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर भारत के हवाई हमले के परिप्रेक्ष्य में उभरी वर्तमान स्थिति के बारे में कुरैशी ने बैठक में मौजूद लोगों को बताया. बैठक से पहले कुरैशी ने विदेश कार्यालय में इमरजेंसी बैठक बुलाई. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास ‘आत्मरक्षा और भारतीय आक्रामकता का करारा जवाब देने का अधिकार है.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch