Wednesday , May 15 2024

विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी की प्रकिया पूरी, ये भारतीय अधिकारी उन्‍हें लाने लाहौर पहुंचे

नई दिल्‍ली/इस्‍लामाबाद। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान को आज पाकिस्‍तान की तरफ से रिहा किया जाएगा और वह वाघा बॉर्डर के जरिये भारत लौटेंगे. दोपहर करीब 3 बजे अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिये उनकी वतन वापसी होगी. अभिनंदन को भारत वापस लाने की प्रकिया पूरी करने के लिए शुक्रवार सुबह ही भारतीय उच्‍चायुक्‍त और भारतीय वायुसेना के अधिकारी वहां पहुंच गए थे.

उधर, सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि भारतीय अधिकारियों ने अभिनंदन को विमान के जरिये भारत लाने की मांग पाकिस्‍तान के समक्ष रखी थी, लेकिन पाक ने उन्‍हें विमान से ले जाने देने से इनकार कर दिया. अभिनंदन को इस्‍लामाबाद को लाहौर लाया गया है.

पाकिस्‍तानी समाचार पत्र डॉन की वेबसाइट में प्रकाशित खबर के अनुसार, कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया ने शुक्रवार को भारतीय पायलट को भारत लाने के लिए आगे की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए पाक विदेश मंत्रालय का दौरा किया.

वहीं, भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्‍टन जेटी क्रेन भी पायलट से जुड़े दस्‍तावेज लेकर लाहौर पहुंचे. वे पायलट अभिनंदन को वापस भारत लेकर जाएंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch