Thursday , May 16 2024

तिलक लगाने वालों से मुझे डर लगता है: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया का बयान

बेंगलुरु। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक ऐसा बयान दिया है जो पार्टी के लिए मुसीबत बन सकता है। कर्नाटक के बदामी में एक कार्यक्रम में सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें तिलक लगाने वालों से डर लगता है। न्यूज एजेंसी ANI की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धारमैया ने कहा, ‘मुझे उन लोगों से डर लगता है जो कुमकुम या राख के साथ लंबा तिलक लगाते हैं।’ आपको बता दें कि सिद्धारमैया बदामी विधानसभा सीट से ही विधायक हैं।

सिद्धारमैया का यह बयान आगामी लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। दरअसल, पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस हिंदू मतदाताओं को लुभाने के लिए ‘सॉफ्ट हिंदूत्व’ की तरफ बढ़ती नजर आ रही है। यही वजह है कि उसके प्रमुख नेताओं ने मंदिरों के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई मंदिरों में दर्शन एवं पूजा-पाठ किया था। इन तीनों सूबों में कांग्रेस के सत्ता में आने का एक बड़ा कारण कांग्रेस का ‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ की तरफ बढ़ना भी माना जाता है।

ऐसे में सिद्धारमैया के इस बयान पर विवाद होने की आशंका है। विपक्षी पार्टियां, विशेषकर भारतीय जनता पार्टी इसे एक बड़ा मुद्दा बना सकती है और आने वाले चुनावों में इसका इस्तेमाल कर सकती है, और इसे हिंदू भावनाओं के मजाक उड़ाने के तौर पर प्रॉजेक्ट कर सकती हैं। सिद्धारमैया के इस बयान पर कांग्रेस के किसी अन्य नेता का रुख अभी तक सामने नहीं आया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch