Thursday , May 16 2024

Sant Kabeer Nagar : लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई के लिए अड़े विधायक राकेश सिंह बघेल

संत कबीर नगर। जिला योजना समिति की बैठक में कल भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी ने पार्टी के ही विधायक राकेश सिंह बघेल को सबके सामने जूते से पीट दिया। इस घटना से अफरा-तफरी मच गई। आज भी इसका असर है। विधायक राकेश सिंह बघेल लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। वह रात भर समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में धरना पर बैठे रहे। उनका धरना अभी भी जारी है।

सांसद शरद त्रिपाठी ने कल जिला योजना समिति की बैठक में मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल को जूते से पीटने की घटना के बाद विधायक समर्थकों में आक्रोश अभी भी कायम है। विधायक राकेश बघेल समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट में धरने पर पूरी रात बैठे रहे।

वर्तमान समय में विधायक लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरनारत हैं। जिलाधिकारी रवीश गुप्त ने आज सुबह 9:30 बजे विधायक को मनाने की कोशिश की, लेकिन विधायक कार्रवाई की मांग पर अडिग हैं।

इस बीच विधायक राकेश सिंह बघेल को मनाने के लिए डीआईजी कमिश्नर ने भी दो बार विधायक से वार्ता किया लेकिन फिर भी विधायक टस से मस नहीं हुए। विधायक के धरने की खबर सुनकर रात से ही समर्थकों का हुजूम कलेक्ट्रेट पर जमा हो रहा है।

पुलिस प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर तैनात किया हुआ है। पूरे मामले को प्रशासन ने शासन को भी अवगत कराया है। वर्तमान समय में शांतिपूर्ण तरीके से विधायक और उनके समर्थक धरने पर बैठे हुए हैं।

सांसद का पुतला फूंका

संत कबीर नगर कस्बे के मेंडऱापार में ग्राम प्रधान प्रवीण कुमार गौतम के नेतृत्व में आक्रोशित ग्रामीणों ने सांसद शरद त्रिपाठी का पुतला जलाकर विरोध प्रर्दशन किया।

संतकबीर नगर जिले में प्रभारी मंत्री और प्राविधिक एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी की अध्यक्षता में चल रही योजना समिति की बैठक में भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी व भाजपा के ही विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच जमकर जूतमपैजार हुई। अधिकारियों ने बीच बचाव कर किसी तरह मामला तो शांत कराया पर विधायक के समर्थकों ने कलेक्ट्रेट में जमकर नारेबाजी की। इस बीच सांसद करीब तीन घंटे तक कमरे में बैठे रहे। गुस्साए विधायक समर्थकों ने तोड़फोड़ भी की। इसके बाद पुलिस के लाठीचार्ज में विधायक के दर्जनों समर्थक घायल हो गए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch