Wednesday , May 15 2024

उमर अब्दुल्ला का वार- राहुल नहीं BJP ही दे रही PAK को खुशी मनाने का मौका

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) से मिली राहत पर भारत की राजनीति में भूचाल आ गया है. कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को मोदी सरकार की विफल विदेश नीति का नतीजा बता रही है, तो भाजपा ने कांग्रेस पर ही आरोप लगा दिया है. राहुल गांधी पर हुए हमले का जवाब जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने दिया है. उमर ने लिखा कि राहुल पर सवाल उठाने से पहले बीजेपी को अपने घर में देखना चाहिए.

मसूद अजहर को लेकर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सामने सरेंडर कर दिया है. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव ना करवा कर पाकिस्तान के आगे भी सरेंडर कर दिया है. बीजेपी इस किस तरह ये दावा कर सकती है कि उसने आतंकवाद के खिलाफ सख्त नीति अपनाई है.

इसके अलावा उन्होंने रविशंकर प्रसाद को भी जवाब दिया. उमर ने लिखा, ‘’मंत्री जी आपकी सरकार ने पाकिस्तान को तभी जीत का जश्न मनाने का मौका दिया जब आपने अनंतनाग में उपचुनाव नहीं कराए और अब आप विधानसभा के चुनाव नहीं करा रहे हैं. अगर पाकिस्तान को जश्न मनाने का मौका कोई दे रहा है तो वह राहुल गांधी नहीं. ज़रा अपने घर को भी देखें.’’

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह ही चीन के मसले पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा था. राहुल ने ट्वीट किया था कि पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से डरते हैं, यही कारण है कि वह चीन के खिलाफ कुछ भी नहीं बोल रहे हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा-विधानसभा चुनाव साथ में हो सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसके बाद से ही नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेर रही है. उमर अब्दुल्ला ने आरोप लगाया है कि भाजपा अपने फायदे के लिए JK में विधानसभा चुनाव नहीं करा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch