Wednesday , May 15 2024

राहुल गाँधी के बेहद खास सैम पित्रोदा ने कहा-पुलवामा हमले के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार नहीं, एअर स्ट्राइक को भी गलत बताया

नई दिल्ली। देश में अभी चुनावी माहौल बना हुआ है और सभी दल अपने-अपने स्तर पर मतदाताओं को लुभाने में लगे हुए हैं, लेकिन इस बीच गांधी परिवार के बेहद करीबी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना सही नहीं है. साथ ही उन्होंने मुंबई हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी बताने को गलत करार दिया.

पिछले महीने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे और इस बड़े हमले के बाद देश में काफी रोष फैल गया था और सरकार पर दबाव था कि वह इस पर अपना जवाब दे. बाद में भारतीय सेना ने पाक सीमा में बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त किया था.

सैम पित्रौदा ने पुलवामा हमले के बारे में कहा, ‘हमले के बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं जानता. यह हर तरह के हमले की तरह है. मुंबई में भी ऐसा हुआ था. हमने इस बार रिएक्ट किया और कुछ जहाज भेज दिए, लेकिन यह सही तरीका नहीं है.

सैम पित्रौदा ने कहा कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान पर आरोप लगाना सही नहीं है. कुछ लोगों की गलती की सजा पूरे देश को नहीं दी जानी चाहिए. इसी तरह मुंबई में (26/11 आतंकी हमला) 8 लोग आते हैं और हमला कर देते हैं. इसके लिए पूरे देश (पाकिस्तान) पर आरोप लगाना नहीं लगा सकते है. आसानी से समझा जा सकता है कि कुछ लोग यहां आते हैं और हमला करते हैं तो इसके लिए किसी देश के सारे नागरिकों पर आरोप नहीं लगा सकते. मैं नहीं मानता कि यह सही तरीका है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch