Thursday , April 18 2024

BJP की एक और लिस्‍ट जारी, छत्‍तीसगढ़ में रमन सिंह को लगा झटका, बेटे का टिकट कटा

नई दिल्ली। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर रविवार को प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मेघालय और महाराष्ट्र के 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. जिसमें छत्तीसगढ़ के 6 उम्मीदवारों के नाम हैं. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से संतोष पांडेय, रायपुर से सुनील सोनी, विलासपुर से अरुण साव, दुर्ग से विजय बघेल, कोरबा से ज्योति नंद दूबे को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट में सबसे तगड़ा झटका छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह को लगा है. इस बार रमन सिंह के परिवार से किसी को भी टिकट नहीं दिया गया है. रमन सिंह के बेटे संतोष सिंह इससे पहले राजनांदगांव से सांसद चुने गए थे.

टिकट घोषित होने से पहले ही बीजेपी पार्टी ने साफ तौर पर कह दिया था कि इस बार सभी सांसदों के टिकट कटेंगे. माना जा रहा था कि बीजेपी राजनांदगांव से उनके बेटे का टिकट काट कर रमन सिंह पर दांव लगा सकती है. लेकिन बीजेपी की जारी लिस्ट में राजनांदगांव से संतोष पांडेय को टिकट दिया गया है. इससे पहले बीजेपी ने शनिवार को ही 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की थी. बीजेपी ने अब तक 286 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch