Monday , April 15 2024

चुनाव 2019: कमल हासन ने ममता बनर्जी के साथ किया गठबंधन, बोले- मैं खुद करूंगा प्रचार

कोलकाता। अभिनेता और ‘मक्कल नीधि मय्यम’ (एमएनएम) पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की. लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर हुई इस बैठक के बाद कमल हासन ने कहा कि हमारी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम अंडमान के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ गठबंधन कर रही है. हमारी पार्टी अंडमान में टीएमसी के उम्मीदवार का समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि हम आशा करते हैं कि यह संबंध भविष्य में और अच्छे होंगे.

कमल हासन ने कहा कि मैं अंडमान के टीएमसी उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करूंगा. कमल हासन ने पहले किसी भी पार्टी से गठबंधन करने पर अपना पक्ष सामने नहीं रखा था. उन्होंने पार्टी की साफ-सुथरी छवि को बनाए रखने के लिए तमिलनाडु में किसी भी पार्टी से गय़बंधन नहीं किया है. वहीं, पार्टी पर बीजेपी की बी टीम का आरोप लगने पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का कद लगातार बढ़ रहा है और इससे राजनीतिक दलों में हलचल पैदा हो गई है. इसलिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एमएनएम किसी की बी टीम नहीं है, यह तमिलनाडु की ए टीम है.

39 सीटों पर चुनाव लड़ेगी लोकसभा चुनाव
कमल हासन की पार्टी मक्कल नीधि मय्यम लोकसभा चुनाव 2019 में तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इससे पहले हासन ने कहा था, “हम साफ नीयत से लोगों की सेवा करने की कोशिश कर रहे हैं. हम किसी भी द्रविड़ पार्टी के साथ गठबंधन न करके अपनी साफ सुथरी छवि बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं.” उल्लेखनीय है कि अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने अक्‍टूबर में कहा था कि उनकी पार्टी एमएनएम 20 सीटों पर उपचुनाव के लिए कार्यक्रम घोषित हो जाने के बाद चुनाव लड़ने के बारे में अंतिम फैसला करेगी. इनमें 18 ऐसी सीटें हैं, जो विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने से खाली हुई हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch