Monday , April 15 2024

BJP के पूर्व विधायक को JDU ने बनाया सीतामढ़ी से उम्मीदवार, डॉ. वरुण ने लौटाया था टिकट

सीतमढ़ी। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व विधायक और बिहार सरकार में मंत्री रहे सुनील कुमार पिंटू को सीतामढ़ी से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. बुधवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुंगेर से प्रत्याशी और पार्टी के नेता राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने इस बात की घोषणा की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही पहले उन्हें जेडीयू की सदस्यता दिलाई गई और उनके उम्मीदवारी की घोषणा की गई.

इस दौरान सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि हम एनडीए उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे. ज्ञात हो कि इससे पहले डॉ. वरुण कुमार को जेडीयू ने सीतामढ़ी से उम्मीदवार बनाया था. उन्होंने आज सुबह ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और सिंबल लौटा दिया.

सुनील कुमार पिंटू चार बार विधायक और मंत्री रह चुके हैं. वह 2003 से 2015 तक लगातार बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतते रहे. पिंटू राजनीतिक परिवार से आते हैं.

डॉ. वरुण ने लौटा दिया था पार्टी का टिकट
ज्ञात हो कि जिस समय डॉ. वरुण कुमार की उम्मीदवारी की चर्चा चल रही थी, उस समय स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इसका खुलेआम विरोध किया था. यहां तक कि कई लोगों ने पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया था. विरोध के बावजूद जेडीयू ने डॉ. वरुण कुमार को उम्मीदवार बनाया था.

जानकारी के मुताबिक, उन्हें जेडीयू और बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता तरजीह नहीं दे रहे थे. इस वजह से वह टिकट मिलने के बाद भी खुश नहीं थे. उन्होंने नॉमिनेशन से पहले ही टिकट लौटा दिया है. ज्ञात हो कि सीतामढ़ी में पांचवे चरण यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे.

बिहार में बीजेपी और जेडीयू 17-17 और लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है. सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी हो चुकी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch