Monday , April 29 2024

पश्चिम बंगाल में ममता के गढ़ में गरजे प्रधानमंत्री मोदी, कहा केंद्र की योजनाएं राज्य में नहीं हैं लागू

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को और पश्चिम बंगाल में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि उन्होंने केंद्र की योजनाएं राज्य में लागू नहीं की हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब का भला करने वाली योजनाओं को बंगाल में दीदी ने लागू नहीं किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं, लेकिन स्पीड ब्रेकर दीदी ने क्या किया? गरीब का भला करने वाली इस योजना पर पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब की चिंता को समझते हुए केंद्र की एनडीए सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की। गरीब को कहा कि बीमारी की स्थिति में 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त होगा, आपको एक भी रुपया अस्पताल में खर्च नहीं करना पड़ेगास लेकिन बंगाल में वह योजना भी लागू नहीं है।

प्रधानमंत्री ने चिटफंड घोटाले का जिक्र करते हुए कहा ‘पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाला हुआ। मेरे गरीब भाइयों और बहनों का पैसा लेकर दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गए, उन्होंने गरीबों को लूट लिया’। प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है, आखिर दीदी को गरीबी का पॉलिटिक्स करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch