Thursday , May 2 2024

IPL 2019, RCBvKKR: विराट कोहली और डिविलियर्स की पारियों से बेंगलुरु का मजबूत स्कोर

कप्तान विराट कोहली और सदाबहार एबी डिविलियर्स के आकर्षक अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में असली रंग बिखेरते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ आईपीएल (IPL) मैच में शुक्रवार को यहां तीन विकेट पर 205 रन का बड़ा स्कोर बनाया.

कोहली ने 49 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 84 रन बनाये जबकि डिविलियर्स ने 32 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 108 रन जोड़े. मार्कस स्टोइनिस ने आखिर में 13 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाकर स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

किसी भी प्रारूप में पिछली छह पारियों में 50 रन तक पहुंचने में नाकाम रहे कोहली आज शुरू से अपने असली रंग में दिखे. प्रसिद्ध कृष्णा पर लगाये गये लगातार चौके हों या लॉकी फर्गुसन के ओवर में तीन बाद गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचाना, उनके सभी शॉट दर्शनीय थे. कोहली ने पार्थिव पटेल (24 गेंदों पर 25) के साथ पहले विकेट के लिये 64 रन की साझेदारी की.

बेंगलुरु ने पहले चार ओवर में 41 रन बनाये थे लेकिन इसके बाद स्पिन त्रिमूर्ति पीयूष चावला, सुनील नारायण और कुलदीप यादव ने रन गति पर अंकुश लगाया. बीच में एक ओवर के लिये नितीश राणा ने भी गेंद संभाली और पार्थिव को पगबाधा आउट किया. लेकिन जब कोहली और डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज अपने पूरे पराक्रम के साथ क्रीज पर मौजूद हों तो फिर किसी गेंदबाज की क्या बिसात. अपनी पारी के दौरान 17वां रन पूरा करते ही टी20 में 8000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय और दुनिया के सातवें बल्लेबाज बनने वाले कोहली ने चावला पर खूबसूरत कट से चौका जड़कर 31 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

डिविलियर्स ने नारायण के सामने अपनी उत्कृष्टता दिखायी और आंद्रे रसेल के खिलाफ लंबे शाट लगाने के अपने कौशल का प्रदर्शन किया. ऐसे समय में दिनेश कार्तिक का फिर से राणा का फिर से गेंद सौंपना चतुराई भरा फैसला नहीं लगा क्योंकि उनके ओवर में 18 रन बने. डिविलियर्स ने कृष्णा पर दर्शनीय चौके से 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

कुलदीप ने आखिर में अपनी ही गेंद पर कोहली का कैच लेकर केकेआर को कुछ राहत दिलाई. डिविलियर्स भी अगले ओवर में सीमा रेखा पर कैच दे बैठे.

टीमें:

बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, अब्राहम डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और टिम साउदी.

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फग्र्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा और सुनिल नरेन.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch