Wednesday , April 24 2024

PCB ने 23 खिलाड़ियों वाली विश्वकप की टीम घोषित की, पहले इंग्लैंड से खेलने हैं 5 वनडे

आईसीसी वर्ल्डकप 2019 को अब  दो महीने से भी कम का समय रह गया है. न्यूजीलैंड की टीम सबसे पहले घोषित की जा चुकी है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने 23 संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी की है. पाकिस्तानी टीम के ऊपर बढ़िया प्रदर्शन का दबाव होगा क्योंकि पाकिस्तान वर्तमान आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी विजेता है. टीम चयन में इस बार कई युवा चहेरे हैं तो कुछ अनुभवी चेहरे भी नदारद हैं.

संभावित 23 खिलाड़ियों में कई प्रमुख और अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर किया गया है. इनमें सबसे खास नाम उमर अकमल, वहाब रियाज और अहमद शहजाद के नाम हैं. टीम की कप्तानी सरफराज खान को ही सौंपी गई है. पीसीबी ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि चुने गए संभावित खिलाड़ी 15-16 अप्रैल को लाहौर के नेशनल क्रिकेट अकेडमी में फिटनेस टेस्ट देंगे. इस टेस्ट  के बाद ही वर्ल्डकप के लिए टीम के खिलाड़ियों पर अंतिम फैसला होगा. इसके बाद टीम की घोषणा 18 अप्रैल को की जाएगी.

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड से वनडे सीरीज खेलेगा पाकिस्तान
कार्यक्रम के मुताबकि पाकिस्तान टीम को 23 अप्रैल को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है जहां उसे इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलना है. पांच मई को पाकिस्तान को कार्डिफ में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलना है, इसके बाद 8 मई से पांच मैचों की वनडे सीरीज ओवल, लंदन में शुरू होगी. सीरीज का दूसरा मैच साउथएम्पटन में 11 मई को, तीसरा मैच ब्रिस्टल में 14 मई को, चौथा मैच नॉटिंघम में 17 मई और आखिरी मैच लीड्स में 19 मई को खेला जाएगा.

मानचेस्टर में होगा भारत से पाकिस्तान का मुकाबला
पाकिस्तान का सबसे अहम मुकाबला भारत के साथ 16 जून को मैनचेस्टर में खेलेगा. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलने के 2 साल बाद भारत के पास पाकिस्तान से बदला लेने का मौका होगा. टीम इंडिया साल 2015 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी जबकि 1992 में वर्ल्डकप जीतने वाली पाकिस्तान टीम वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी.

23 सदस्यीय संभावित टीम : सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch