Monday , April 15 2024

CSKvsKXIP: अपने घरेलू मैदान पर धोनी को कितनी चुनौती दे पाएंगे अश्विन?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के  12वें संस्करण में चेन्नई की टीम फैंस की फेवरेट टीमों में से एक है. कप्तान एमएस धोनी के बल्लेबाज पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके थे जिससे उनकी टीम पहले तीन मैच जीतकर चौथा मैच मुंबई की टीम से हार गई थी. अब शनिवार को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई का पंजाब के साथ मुकाबला है. वहीं पंजाब भी पिछले चार में से तीन मैच और अंतिम दो मैच जीत कर उत्साहित है.

मुंबई के खिलाफ चेन्नई का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और टीम ने हर क्षेत्र में मुंबई से कमजोर प्रदर्शन किया. इसके अलावा अंतिम ओवरों में ज्यादा रन लुटाना, शुरुआती ओवरों में ही सस्ते में विकेट गंवाते जाना चेन्नई की चिंता का प्रमुख कारण होगा. चेन्नई ने आखिरी दो ओवरों में 48 रन दिए थे. जिसमें से उसके सबसे बढ़िया गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने ही 20वें ओवर में 29 रन दिए थे.

क्या धोनी टीम में बदलाव करेंगे?
यकीनन, पिछले मैच में स्पिनर हरभजन सिंह को नहीं खिलाया गया था. उनकी वापसी की उम्मीद सबसे ज्यादा है. वहीं मिशेल सैंटनर भी टीम में शामिल किए जा सकते हैं. चेन्नई की पिच में स्पिनर्स की अहम भूमिका होगी. इसके अलावा बल्लेबाजों को अश्विन की गेंद से सावधान रहना होगा कि चेन्नई की पिच पंजाब के कप्तान आर अश्विन की घरेलू पिच है. केदार के अलावा सुरेश रैना, धोनी, अंबाती रायडू, शेन वाटसन और ड्वायन ब्रावो को लय वापस हासिल करने के लिए जोर लगाना होगा.

MS Dhoni has tough task

पंजाब से मिलेगी कड़ी टक्कर
पंजाब की टीम भी चार में से तीन मैच जीत चुकी है जिनमें से आखिरी दो मैचों में जीत से उसका आत्मविश्वास ऊंचा ही है. अश्विन अपने घरेलू मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. क्रिस गेल मैच का रंग बदल सकते हैं, वे यहां ऐसा पिछले सीजन में कर भी चुके हैं, लेकिन पिछला मैच वे नहीं खेल सके थे. उनके फिट होने पर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जरूर शमिल किया जा सकता है.

पंजाब की गेंदबाजी भी बढ़िया है
वैसे तो पंजाब की बल्लेबाजी काफी अच्छी है, लेकिन इस मैच में मुकाबला पंजाब के गेंदबाजी और चेन्नई के बल्लेबाजों के बीच होगा. मोहम्मद शमी, हरडस विजोएन, और एंड्रयू टाइ चेन्नई को कितना परेशानी में डालते हैं यह देखने वाली बात होगी. कुल मिला कर यह एक हाई स्कोरिंग या लो स्कोरिंग मैच दोनों हो सकता है. जो भी हो मैच रोमांचक होना तय है.

टीमें इनमें से चुनी जाएंगी: 
चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, करण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा

पंजाब : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch