Friday , March 29 2024

आज टूट सकता है लालू का कुनबा, ‘जयप्रकाश जनता दल’ के तहत प्रत्‍याशियों की घोषणा कर सकते हैं तेजप्रताप

पटना। लालू के कुनबे में संकट चरम पर पहुंच गया है। अपने कार्यकर्ताओं को लोकसभा सीट न दिए जाने से नाराज लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव शनिवार को एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक तेज प्रताप अपने उम्मीदवारों को जयप्रकाश जनता दल नाम की पार्टी के बैनर तले चुनाव मैदान में उतार सकते हैं। कल रात इस संबंध में जयप्रकाश जनता दल के नेताओं से तेजप्रताप की मुलाकात हुई है।

जयप्रकाश जनता दल के नेताओं का दावा है कि तेजप्रताप ने उनकी पार्टी की सदस्यता ले ली है और इसकी तस्वीरें भी उन्होंने जारी की है। एक तस्वीर में तेजप्रताप पार्टी की सदस्यता रसीद लेते दिखाई दे रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज कुमार ने इसकी पुष्टि इंडिया टीवी से की है। आज 11 बजे फिर तेजप्रताप की जयप्रकाश जनता दल के नेताओं के साथ एक बैठक होगी जिसमें तेजप्रताप के राजद छोड़कर जयप्रकाश जनता दल में शामिल होने पर अंतिम रूप से मुहर लगेगी। पार्टी का चुनाव चिन्ह ‘डीजल पम्प’ है।

तेजप्रताप यादव ने आरजेडी के लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा होने के पहले ही जहानाबाद और शिवहर सीट पर अपनी तरफ से दो उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया था। लेकिन पार्टी की आधिकारिक सूची में अपने उम्मीदवारों का नाम नहीं देखने के बाद तेजप्रताप भड़क गए थे। नाराज़ तेजप्रताप ने लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन भी कर लिया था लेकिन मोर्चा के तहत चूंकि वे प्रत्याशी नहीं उतार सकते इसलिये उन्होंने शायद एक ऐसी पार्टी का दामन थामने का फैसला लिया है जिसके नाम मे जनता दल और जयप्रकाश भी है।

इस पार्टी ने पहले ही बिहार में 10 प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया था। अब यदि तेजप्रताप अपने प्रत्याशियों को भी इसी दल से चुनाव मैदान में उतारते हैं तो फिर नए सिरे से फैसला लिया जाएगा। 2002 में ये पार्टी बनी थी। कैप्टन जयनारायण निषाद इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch