Saturday , April 20 2024

राहुल ने फिर लांघी भाषा की मर्यादा, बोले- आडवाणी जी को लात मारकर स्‍टेज से उतार दिया

हरिद्वार। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी एक बार फि‍र पीएम नरेंद्र मोदी परनिशाना साधने के चक्‍कर में भाषा की मर्यादा तोड़ बैठे. उत्‍तराखंड के हरिद्वार में उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, नरेंद्र मोदी जी धर्म की बात करते हैं. हिंदू धर्म में सबसे जरूरी चीज गुरु होता है. आडवाणी जी नरेंद्र मोदी के गुरु हैं. आडवाणी जी हालत देखी है आपने, आडवाणी जी को स्‍टेज से लात मारकर उतार दिया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गंगा किनारे स्थित पंतद्वीप मैदान में हरिद्वार से लोकसभा प्रत्याशी अंबरीश कुमार के समर्थन जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. राहुल गांधी ने कहा, अनिल अंबानी, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी कई लाख लेकर भाग गए. इसके बाद राहुल गांधी ने रैली में चौकीदार चोर है के नारे लगवाए.

राहुल गांधी ने कहा,  वो पूछते हैं न्याय योजना के लिए पैसा कहां से आएगा. न्याय योजना का पैसा अनिल अंबानी जैसे चोरों की जेब से आएगा. 72 हजार रु अम्बानी की तिजोरी से लाकर देंगे.

सुषमा स्‍वराज ने दी थी भाषा संयत रखने की नसीहत
इससे पहले राहुल गांधी ने महाराष्‍ट्र की रैली में आडवाणी के लिए ऐसे ही शब्‍दों का इस्‍तेमाल किया था. तब उन्‍होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने आडवाणी को जूता मारकर मंच से उतार दिया. इस पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्र‍िया दी थी. खासकर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने राहुल गांधी को जमकर खरी खोटी सुनाई थी.

सुषमा स्‍वराज ने राहुल गांधी को निशाना बनाकर किए गए ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, राहुल जी – अडवाणी जी हमारे पिता तुल्य हैं. आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है. कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें. बीजेपी के दूसरे नेताओं ने भी राहुल गांधी के इस बयान की आलोचना की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch