Friday , April 19 2024

रसेल पर बोले धोनी- मैदान के बाहर फील्डर नहीं लगा सकते, ऐसे कौन मारता है भाई

कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल का बल्ला मौजूदा आईपीएल सीजन में जमकर बोल रहा है. मंगलवार को चेन्नई और कोलकाता के बीच मैच में भी सबकी नजरें उन पर होंगी. इस मैच से पहले धोनी ने एक शॉर्ट इंटरव्यू में रसेल को लेकर कई दिलचस्प बातें की हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के ट्विटर पेज से शेयर किये गए इस वीडियो में धोनी कहते नजर आ रहे हैं कि कौन ऐसा बंदा है जो इतने छक्के मारता है?

धोनी पिछले साल आखिरी बार चेपक स्‍टेडियम में सीएसके और केकेआर के बीच हुई भिड़ंत को याद करते हुए कहते हैं, ‘मुझे उस भयावह रात को दोबारा याद करना होगा? रसेल की वो इनिंग याद आती है. हमें कुल 9 फील्डर मिलते हैं, बाकी दो खिलाड़ियों में से एक गेंदबाज और एक विकेटकीपर होता है. इन 9 फील्डरों में 4 को सर्कल के अंदर रखना होता है. मगर मैदान के बाहर कोई फील्डर नहीं होता. कौन ऐसा बंदा है जो इतने छक्के मारता है.’

केकेआर के ऑलराउंडर रसेल अपने दम पर मैजूदा सीजन में केकेआर को तीन मैच जीता चुके हैं. धोनी उनके छक्‍के लगाने की क्षमता को याद करते हुए यह बातें की हैं. बता दें कि आईपीएल के पिछले सीजन में रसेल ने चेन्नई के चेपक स्टेडियम में धुआंधार पारी खेली थी.

2018 में 10 अप्रैल को खेले गए इस मैच में कैरेबियाई बल्लेबाज रसेल ने 36 गेंदों में 88 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. इस दौरान रसेल ने 11 छक्के लगाए थे. उनकी पारी की मदद से केकेआर ने 202 रन के पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था लेकिन चेन्नई की धमाकेदार बल्लेबाजी के कारण कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई ने यह मैच 5 विकेट खोकर जीत लिया था. कोलकाता की हार के बाद भी धोनी को रसेल की वह पारी याद है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch