Monday , April 15 2024

IPL 12 LIVE Score, CSK vs KKR: संकट में KKR की बल्लेबाजी, 47 रन पर 6 आउट

IPL 12, CSK vs KKR Live Score: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने 14 ओवर में 6 विकेट खोकर 70 रन बना लिए हैं. आंद्रे रसेल 15 रन और पीयूष चावला 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

दीपक चाहर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज विवश नजर आए. पारी के शुरुआती 5 ओवरों में उन्होंने 3 ओवर डाले और महज 14 देकर 3 बल्लेबाजों का शिकार किया.

ऐसे बिखरी कोलकाता की बल्लेबाजी, 24 रन पर गिरे 4 विकेट

कोलकाता की शुरुआत काफी खराब रही. चेन्नई की कसी हुई गेंदबाजी के आगे कोलकाता के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और महज 9 रन के भीतर 3 बल्लेबाज पविलियन लौट गए. पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले क्रिस लिन खाता भी नहीं खोल पाए और पहले ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. उन्हें दीपक चाहर ने चलता किया.

इसके बाद दूसरे ओवर में एक बार फिर हरभजन सिंह की फिरकी का जादू देखने को मिला. उन्होंने सुनिल नरेन को ओवर की पांचवी गेंद पर दीपक चाहर के हाथों कैच कराया. नरेन 5 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले की कोलकाता की बल्लेबाजी संभलती, दीपक चाहर ने नीतीश राना को आउट कर एक और झटका दे दिया.

नीतीश राणा तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर केदार जाधव के हाथों कैच आउट हुए. विकेटों के गिरने के सिलसिले से उबरने की कोलकाता की कोशिश को दीपक चाहर ने कामयाब नहीं होने दिया और अपने तीसरे और पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद पर रॉबिन उथप्पा को 11 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. उथप्पा जब आउट हुए तो कोलकाता का स्कोर 24 रन पर 4 विकेट था.

इसके बाद इमरान ताहिर ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और कप्तान दिनेश कार्तिक को 9वें ओवर में हरभजन के हाथों कैच कराया. दिनेश कार्तिक भी अपने टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए और 21 गेंद पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

13वें ओवर में रसेल को जीवन दान

पारी के 11वें ओवर की पहली गेंद पर इमरान ताहिर ने कोलकाता को शुभमन गिल के रूप में छठा झटका दिया. गिल 12 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए. 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर रसेल को जीवन दान मिला. इमरान ताहिर की गेंद पर हरभजन सिंह ने रसेल का कैच छोड़ा.

चेन्नई का टॉस जीतकर पहले गेंजबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में चेन्नई के एम. ए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

दोनों टीमों ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. कोलकाता इस समय आईपीएल के मौजूदा सीजन के प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर है. वहीं, चेन्नई दूसरे स्थान पर काबिज है.

दोनों टीमें अपने पिछले मैच में जीत हासिल कर चुकी हैं. कोलकाता ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराया था. कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. रसेल कोलकाता की ताकत बन गए हैं. उनके दम पर टीम इस आत्मविश्वास में रहती है कि अगर वो हैं तो मैच कभी भी जीता जा सकता है.

चेन्नई भी पिछले मैच में पंजाब को एक कम स्कोर वाले मैच में जीतने से रोक दिया था. चेन्नई का मजबूत पक्ष उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं जो अपनी शानदार रणनीति से किसी भी बल्लेबाज या टीम को रोक सकते हैं. धोनी ऐसा पहले भी कर चुके हैं. पंजाब के क्रिस गेल को उन्होंने चलने नहीं दिया था तो वहीं बेंगलोर के खिलाफ मैच में विराट कोहली को भी शांत रखा था. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि धोनी इस मैच में रसेल को कैसे रोकते हैं.

चेन्नई बेहद मजबूत

धोनी की खासियत है कि वह किसी एक बल्लेबाज के इर्द गिर्द ताना नहीं बुनते हैं बल्कि पूरी टीम को लेकर चलते हैं. कोलकाता के पास रसेल के अलावा क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक भी हैं जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. सुनील नरेन को कोलकाता जब-तब सलामी बल्लेबाजी के लिए भेजती है और उन्होंने कई बार तेजी से रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की है. चेन्नई की गेंदबाजी का खेमा भी मजबूत है. हरभजन सिंह, शेन वाटसन, रविंद्र जडेजा के पास वो अनुभव है जिससे वे अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं.

केकेआर की धारदार तिगड़ी

चेन्नई को कोलकाता की स्पिन तिगड़ी- कुलदीप यादव, पीयूष चावला और नरेन से बचना होगा. यह तीनों गेंदबाज रनों पर अंकुश लगाने के साथ ही विकेट निकालने में माहिर हैं.

टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, स्कॉट कुग्गेलैन, फॉफ डु प्लेसिस, हरभजन सिंह, दीपक चाहर और इमरान ताहिर.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, हैरी गर्नले, प्रसिद्ध कृष्ण और सुनिल नरेन.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch