Tuesday , April 16 2024

UP: ‘बुर्के में फर्जी वोटिंग’ पर बवाल, अमरोहा में BJP-BSP उम्मीदवार आमने-सामने

अमरोहा। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज देश की 95 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी फर्जी वोटिंग का मसला सामने आया है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद कंवर सिंह तंवर ने आरोप लगाया है कि बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग की जा रही है, जिसको लेकर हमने डीएम से शिकायत की है. कंवर सिंह तंवर अमरोहा से बीजेपी के सांसद हैं और एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं. वहीं बसपा के उम्मीदवार दानिश अली ने उल्टा भाजपा पर आरोप लगा दिया है कि BJP खुद इस तरह फर्जी वोट डलवा रही है.

आजतक से बात करते हुए कंवर सिंह तंवर ने कहा कि एक शख्स बुर्का पहनकर नौगावां गांव में मतदान कर रहा था, जिसे पकड़ लिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभी उसे पकड़कर थाने में बैठाया है.

सांसद बोले कि अमरोहा में करीब 100 बूथ ऐसे हैं, जहां पर उनके पोलिंग एजेंट नहीं हैं. वहां से हमारे एजेंट को भगा दिया गया है और अब फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. कंवर सिंह तंवर ने इसको लेकर आधिकारिक शिकायत कर दी है.

जब उनसे आजतक ने सवाल किया कि प्रशासन, पुलिस और बूथ एजेंट आपके हैं तो फिर भी फर्जी वोटिंग कैसे हो गई है, तो उन्होंने जवाब दिया कि अभी सबकुछ चुनाव आयोग के हाथ में है.

BSP उम्मीदवार ने किया पलटवार

भाजपा के इस आरोप पर बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार दानिश अली ने पलटवार किया है. दानिश अली ने कहा कि बीजेपी अपने लोगों को ही बुर्के में भेज रही है और फर्जी वोटिंग करवा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले 11 अप्रैल को जब पहले चरण के लिए मतदान हो रहा था, तब उत्तर प्रदेश के ही मुजफ्फरनगर में बीजेपी नेता संजीव बालियान ने ऐसा ही आरोप लगाया था. संजीव बालियान ने भी कहा था कि बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग की जा रही है, ऐसे में जो बुर्का पहनकर आ रहे हैं उनकी जांच होनी चाहिए.

हालांकि, संजीव बालियान के हर एक आरोप को चुनाव आयोग की तरफ से निराधार बताया गया था. इलेक्शन कमीशन की तरफ से जवाब दिया गया था कि फर्जी वोटिंग की खबर को गलत है, हर वोटर की मतदान से पहले जांच की जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch