Thursday , April 25 2024

कांग्रेस MLC का दावा, प्रियंका गांधी का वाराणसी से चुनाव लड़ना तय

अमेठी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का वाराणसी से चुनाव लड़ना लगभग तय है. यह दावा कांग्रेस प्रवक्ता और एमएलसी दीपक सिंह ने किया. दीपक सिंह ने कहा कि प्रियंका ने वाराणसी से चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. एक-दो दिन में बनारस से नामांकन करने के प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बता दें, वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के टिकट पर दोबारा मैदान में हैं. पिछली बार वह रिकॉर्ड मतों से जीते थे.

दीपक सिंह के मुताबिक, प्रियंका आयरन लेडी हैं और वो मजबूती के साथ नरेंद्र मोदी के सामने लड़कर जनता को बता देना चाहती है कि अब बदलाव का वक्त आ गया है. दीपक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में प्रियंका के चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया था. उन्होंने इसकी पुष्टि भी नहीं की थी, लेकिन जरूर कहा कि, आप खुद अंदाजा लगाइए. अंदाजा हमेशा गलत नहीं होता.

हालांकि, प्रियंका गांधी की तरफ से इस पर अभी कोई बयान नहीं आया है. हालांकि, प्रियंका कई बार कह चुकी हैं कि अगर पार्टी उनसे कहेगी तो वो चुनाव जरूर लड़ेंगी.

अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलीं प्रियंका, दिया ये संदेश

प्रियंका दौरे पर अमेठी पहुंचीं हैं. यहां पर प्रियंका ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. यह बैठक चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण थी. प्रियंका की इस बैठक में अमेठी संसदीय क्षेत्र के पांचों विधानसभा क्षेत्र के नेता एक-एक कर उनसे मिले. प्रियंका ने इन नेताओं को सिलसिलेवार चुनाव की रणनीति के बारे में बताया ताकि अमेठी की जनता तक ये लोग पार्टी का संदेश पहुंचा सकें.

प्रियंका की इस मीटिंग में विधायक, पार्टी के स्थानीय नेता, एनएसयूआई के नेता और यूथ विंग के नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. जानकारी के मुताबिक, प्रियंका ने इन्हें डोर-टू-डोर लोगों से संपर्क कर कांग्रेस की नीतियों के बारे में बताने के लिए कहा है.

कांग्रेस महासचिव के साथ पूर्वी यूपी की प्रभारी हैं प्रियंका गांधी

इसी साल जनवरी में प्रियंका गांधी राजनीति में आईं. उन्हें कांग्रेस महासचिव बनाने के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया था. शुरुआत में ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रियंका अपनी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं, लेकिन गंगा यात्रा के दौरान वाराणसी पहुंचीं प्रियंका ने वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात कही थी. इसके बाद ही अटकलें लगाई जा रही थी कि वह वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतर सकती हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch