Friday , March 29 2024

इस मामले में अखिलेश, माया और राहुल से काफी आगे रहे सीएम योगी, छुड़ा दिये सबके पसीने

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के लिये आखिरी चरण का मतदान हो चुका है, उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है, अब सबको 23 मई का इंतजार है, जब नतीजे घोषित किये जाएंगे, चुनाव परिणाम के साथ ही ये भी तय हो जाएगा, कि देश में अगली सरकार किसकी होगी, हालांकि वोटरों तक अपनी बात पहुंचाने में तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी, अखिलेश यादव से लेकर मायावती, राहुल-प्रियंका के साथ-साथ मोदी -योगी ने भी खूब जोर लगाया।

योगी रहे नंबर वन
यूपी में चुनावी जनसभाओं और रैलियों के मामले में सबसे आगे सीएम योगी आदित्यनाथ रहे, उन्होने प्रदेश में कुल 137 जनसभाएं और चुनावी रैलियां की, वो इस मामले में अपने सभी प्रतिद्वंदियों से काफी आगे हैं, अगर सपा-बसपा के नेताओं की चुनावी रैलियों को जोड़ भी दिया जाए, तो भी सीएम योगी से काफी पीछे हैं।

राहुल-प्रियंका 
अगर बात करें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की, तो उन्होने यूपी में सिर्फ 20 चुनावी रैलियों और जनसभाओं को संबोधित किया, उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा जिन्हें इस चुनाव में सक्रिय राजनीति में उतारा गया, पार्टी में महासचिव पद देने के साथ पूर्वी यूपी का प्रभारी बनाया गया, वो भी योगी को नहीं पछाड़ सकी, प्रियंका ने कांग्रेस उम्मीदवारों के लिये 40 रैलियां की, आपको बता दें कि कांग्रेस यूपी में अकेले ही चुनाव लड़ रही है।

पीछे छूट गये विपक्षी 
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने राहुल-प्रियंका से तो ज्यादा रैलियां की, लेकिन योगी को काफी पीछे छूट गये, पूर्व सीएम ने 50 जनसभाओं और रैलियों को संबोधित किया, अगर बात करें बसपा प्रमुख मायावती की, तो इस चुनाव में उन्होने 25 चुनावी जनसभाएं की, आपको बता दें कि सपा-बसपा मिलकर यूपी में चुनाव लड़ रही है, अगर दोनों दलों के जनसभाओं को जोड़ भी दिया जाए, तो भी योगी काफी आगे हैं।

मोदी- शाह
वाराणसी सीट से किस्मत आजमा रहे पीएम मोदी ने भी यूपी को भरपूर समय दिया, उन्होने प्रदेश में कुल 29 जनसभाएं की, इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 28 रैलियों को संबोधित किया, पसीना बहाने में सीएम योगी अव्वल रहे, अब देखना है कि चुनाव परिणाम में योगी की मेहनत कितना रंग लाती है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch