Monday , April 29 2024

चुनाव नतीजों से झूमा शेयर बाजार, सेसेंक्स ने बनाया रिकॉर्ड, तो मोदी बनाने जा रहे हैं महारिकॉर्ड

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है, रुझानों के मुताबिक एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ मोदी सत्ता में लौट रहे हैं, बीजेपी को बहुमत मिलते देख सेंसेक्स 40 हजार के स्तर को पार कर गया है, सेसेंक्स 893 अंकों की तेजी के साथ 40,003 पर कारोबार कर रहा है, आपको बता दें कि पहली बार सेसेंक्स ने 40 हजार के आंकड़े को पार किया है, निफ्टी पहली बार 12 हजार के स्तर को पार किया है।

शेयर मार्केट में तेजी 
सुबह से रुझाने में बीजेपी को बढत मिलने के साथ ही शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है, सेसेंक्स सुबह 739 अंकों के उछाल के साथ 39,840 पर कारोबार कर रहा है, निफ्टी में 111.85 अंकों के उछाल के साथ 11849 पर कारोबार कर रहा है, आज लोकसभा चुनाव 2019 के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है।हरे निशान पर बंद
आपको बता दें कि बुधवार को शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ था, कल सेसेंक्स 140 अंकों की बढत के साथ 39110 और निफ्टी करीब 20 अंकों की बढत के साथ 11737 के स्तर पर बंद हुआ था, कल आईसीआईसीआई, इंडसइंड बैंक और एफडीएफसी बैंक के शेयरों में तेजी दर्ज की गई थी, साथ ही टेक महिंद्रा के शेयरों में तीन फीसदी की गिरावट दर्ज हुई थी।बीजेपी को पूर्ण बहुमत
रविवार को एक्जिट पोल में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को दोबारा सत्ता में लौटने का अनुमान लगाया गया था, उसके बाद से ही शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई थी, हालांकि बीते दिन दोपहर में शेयर बाजार में थोड़ी गिरावट आई थी, लेकिन शाम तक स्थिति काबू में आ गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch