Tuesday , May 21 2024

पीयूष गोयल हो सकते हैं वित्तमंत्री, प्रसाद को दूरसंचार मंत्रालय मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली। आम चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में नई सरकार में प्रमुख मंत्रालयों के पदभार के लिए नामों पर अटकलें शुरू हो गई हैं. चर्चा है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल अगला वित्तमंत्री हो सकते हैं. पिछले साल अरुण जेटली के बीमार होने पर कुछ समय के लिए गोयल ने वित्तमंत्रालय का कार्यभार संभाला था.

उधर, कानून व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के बारे में चर्चा है कि उनको दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है. इससे पहले भी वह कुछ समय के लिए दूरसंचार मंत्रालय का पदभार संभाल चुके हैं.

सूत्रों ने बताया कि अगर नई सरकार में अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों से वित्त मंत्रालय का पदभार नहीं संभालेंगे तो मंत्रालय के कामकाज के बारे में अनुभव रखने वाले किसी नाम पर विचार किया जा सकता है.  वित्तमंत्री रहते हुए गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया था.

निवर्तमान दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा के गाजीपुर से चुनाव हारने के बाद रविशंकर प्रसाद को दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है.

रविशंकर प्रसाद बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी चुने गए हैं. उन्होंने पूर्व भाजपा नेता और कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को पराजित किया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch