Friday , May 17 2024

World Cup 2019, Live Updates: टीम इंडिया का पहला ‘टेस्ट’ आज, न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीता

टीम इंडिया आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) से पहले इंग्लैंड में अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है. इन्हीं तैयारियों का पहला ‘टेस्ट’ शनिवार (25 मई) को होने जा रहा है. भारतीय टीम इस दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्मअप मैच खेल रही है. लंदन में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीता है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया है. कहा जा सकता है कि भारत वर्ल्ड कप में अपने अभियान की अनौपचारिक शुरुआत शनिवार को कर रहा है.

राहुल नंबर-4 पर खेलेंगे 
इसके साथ ही दो चीजें तय हो गई हैं. पहली यह कि भारतीय टीम इस मैच में अपने 13 खिलाड़ियों को ही आजमाएगी. दूसरी बात यह कि केएल राहुल नंबर-4 पर बैटिंग करेंगे. न्यूजीलैंड की टीम भी इस मैच में अपने अधिकतम 14 खिलाड़ियों को ही मौका दे सकेगी. न्यूजीलैंड ने पहले ही साफ कर दिया था कि टॉम लाथम चोटिल हैं और वे इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.

विराट कोहली ने टॉस जीता
विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद बताया कि वे पहले बैटिंग करेंगे. ऐसा करके वे खुद को चैलेंज करना चाहते हैं. यहां बैटिंग थोड़ी मुश्किल हो सकती है. कोहली ने यह भी बताया कि इस मैच में विजय शंकर और केदार जाधव नहीं खेल रहे हैं. इन दोनों को शुक्रवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं. 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन मुनरो, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch