Sunday , July 14 2024

पीएम मोदी पहुंचे राष्‍ट्रपत‍ि भवन, सरकार बनाने का दावा किया पेश, शपथग्रहण का न्‍योता मिला

नई द‍िल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनि‍वार को एनडीए और बीजेपी का नेता चुन लिया गया. इसके बाद एनडीए का दल और पीएम मोदी राष्‍ट्रपति भवन पहुंचे. यहां उन्‍होंने सरकार बनाने का दावा पेश क‍िया. पीएम मोदी के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, जेडीयू अध्‍यक्ष नीतीश कुमार, एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान भी साथ थे.

पीएम मोदी ने राष्‍ट्रपत‍ि रामनाथ कोविंद से भेंट की. इसके बाद एनडीए के दल ने 353 सांसदों का समर्थन पत्र राष्‍ट्रपत‍ि को सौंपा. राष्‍ट्रपति‍ की ओर से शपथ ग्रहण का न्‍यौता मिला है. इस बारे में हम जल्‍द ही सूच‍ित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रेस को संबोध‍ित करते हुए कहा, एनडीए ने मुझे अपना नेता चुना है. उन्‍होंने मुझे बड़ी जिम्‍मेदारी दी है.

पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार  ने नए भारत के न‍िर्माण के लिए प्रत‍िबद्ध है. हम जनता की उम्‍मीदों पर जरूर खरा उतरेंगे. विशाल जनाधार के साथ विशाल अपेक्षाएं भी जुड़ी हैं. भारत के लिए ये अनेक संभावनाओं का मौका आया है. हमारी सरकार बि‍ना रुके काम करेगी. सबकी सुरक्षा और समृद्ध‍ि के लिए सरकार प्रत‍िबद्ध है.

पीएम मोदी ने कहा, सरकार नए मिजाज के साथ काम करती रहेगी. जनता की अपेक्षाओं पर हम खरा उतरने की पूरी कोश‍िश करेंगे. इससे पहले संसद के केंद्रीय कक्ष में पहले बीजेपी ने और फि‍र एनडीए ने उन्‍हें अपना नेता चुना.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch