Friday , May 3 2024

दुमका: पुलिस-नक्सली की मुठभेड़ में एक SSB जवान शहीद, एक नक्सली की भी मौत

दुमका। झारखंड के दुमका के कठलिया गांव के जंगल मे पुलिस और नक्सलियों में मुड़भेड़ हुई जिसमें पांच जवान घायल हो गए. जिसमें एक एएसबी जवान नीरज छतरी शहीद हो गए. इस मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली की भी मौत हुई है वहीं, गंभीर रूप से घायल एक एसएसबी के जवान को एयर एम्बुलेंस से रांची भेजा गया.

घटना के बारे में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शिकारीपाड़ा और रानेश्वर थाना क्षेत्र के जंगल में 15 से 20 नक्सलियों ने कैम्प किया हुआ है. जिसके बाद पुलिस और एसएसबी की टीम जब जंगल पहुंची तो नक्सली ओर पुलिस के बीच मुड़भेड़ हो गई जिसमें चार से पांच नक्सली को भी गोली लगी है.

लेकिन नक्सलियों द्वारा भागने के क्रम में गोली चलाने के दौरान पांच जवान भी घायल हो गए. जिसका इलाज दुमका सदर अस्पताल में किया जा रहा है. इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गए और एक जवान की स्थिति नाजुक बनी हुई है.

तीन घायल जवान का इलाज दुमका सदर अस्पताल में किया जा रहा है. पुलिस घटना स्थल के इलाकों में अभी सर्च ऑपरेशन चला रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch