Saturday , July 20 2024

भारत से मुकाबले के पहले भगवान इंद्र ने पाकिस्तान को दिया ‘वरदान’!

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC world cup 2019) में शुक्रवार को बारिश के चलत पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच नहीं हो सका. पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद इसे अपनी टीम के लिए अच्छा मान रहे हैं. सरफराज ने कहा कि इस मैच के नहीं होने से हमें भारत के खिलाफ मैच की तैयारी करने का पर्याप्त मौका मिल गया है. भारत और पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को मैच खेला जाना है. श्रीलंका के खिलाफ मैच रद्द होने से पाकिस्तानी प्लेयर्स को आराम करने का पर्याप्त मौका मिला है, वहीं भारत को 9 जून को ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से मैच खेलना है.

श्रीलंका के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द होने को पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमदने ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया, लेकिन कहा कि इससे उनकी टीम की लय नहीं गड़बड़ाएगी. पाकिस्तान ने इससे पहले खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड को हराया था और सरफराज ने कहा कि अगले सप्ताह उनकी टीम वहीं से शुरुआत करेगी. पाकिस्तान को पहले मैच में वेस्टइंडीज से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन इसके बाद उसने इंग्लैंड को हराकर शानदार वापसी की.

आईसीसी मीडिया के अनुसार सरफराज ने कहा, ‘एक टीम के तौर पर इंग्लैंड से मिली जीत से लय हासिल करने के बाद हम वास्तव में इस मैच में खेलने के लिये बेताब थे.’

उन्होंने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम यह मैच नहीं खेल पाये. इंग्लैंड को हराने के बाद हमारी टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है. हम जीत की इस लय को आगामी मैचों में भी जारी रखना चाहेंगे. हम अपने बाकी बचे छह मैचों में सहज होकर नहीं रहेंगे.’ पाकिस्तान का अगला मैच पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा.

सरफराज ने कहा, ‘टूर्नामेंट की अन्य टीमों की तरह ऑस्ट्रेलिया भी कड़ा प्रतिद्वंद्वी है. उसकी टीम भी अच्छी फार्म में है, क्योंकि उसने अपने पहले दोनों मैच जीते हैं.’ इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को रविवार को भारत से भिड़ना है और पाकिस्तान को इस मैच की तैयारी के लिये विश्राम का पर्याप्त मौका मिलेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch