Wednesday , May 8 2024

दिल्ली के आसमान में उमड़-घूमड़ रहे बादलों के भ्रम में ना फंसिए, शाम को ही मिलेगी गर्मी से राहत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी के कारण एसी, कूलर सब फेल होते हुए दिखाई दे रहे हैं. गर्मी और लू का आलम कुछ ऐसा है कि दिन में 10 बजे के बाद लोग सड़कों पर निकलने में कतरा रहे हैं. सोमवार को दिल्ली में पारा 48 के पार पहुंच गया है. दिल्ली में तापमान दो दशक के उच्चतम स्तर पर था. सोमवार के बाद दिल्ली-NCR के लिए मंगलवार का दिन थोड़ी सी राहत की खबर लेकर आया है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम को दिल्ली के मौसम का मिजाज बदलेगा और देर शाम तेज हवाएं चल सकती हैं. तेज हवाओं के कारण दिल्ली का मौसम काफी बदल सकता है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

इस साल मौसम के हालात होंगे खराब
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, इस साल हालात काफी खराब हो सकते हैं क्योंकि ‘वायु’ चक्रवात मॉनसून में बाधा पहुंचा सकता है. मौसम विभाग के अधिकारी कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक मंगलवार को भी शहर में भीषण गर्मी का कहर जारी रह सकता है. हालांकि बुधवार को मामूली राहत मिलने की संभावना है. अरब सागर से नमी वाली हवाएं पहुंच सकती हैं और इससे हल्की बारिश की संभावना है.

मंगलवार रात से मिल सकती है मामूली राहत 
मंगलवार रात को दिल्ली और आसपास के इलाकों में आंधी आ सकती है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘हवा की गति में इजाफे से तापमान में कुछ कमी आ सकती है. बुधवार को हल्की बारिश और धूल भरी आंधी चल सकती है. इसके बाद 16 जून तक राहत दिख सकती है.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch