Monday , May 6 2024

बिहार : जब्त होगी लालू यादव की बेनामी संपत्ति, आयकर विभाग ने लगाई अंतिम मुहर

पटना। चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेनामी संपत्ति जब्त की जाएगी. आयकर विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने लगाई इस पर अंतिम मुहर लगा दी है. अब पटना एयरपोर्ट के पास स्थित बंगले और अवामी बैंक में नोटबंदी के समय खुले कई खातों की जब्ती पर मुहर लग गई है.

एयरपोर्ट के पास फेयर ग्रो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से साढ़े 3 करोड़ का बंगला था. कंपनी में डायरेक्टर के पद पर तेजप्रताप यादव, तेजश्वी यादव और लालू प्रसाद यादव की दो बेटियां थीं. ये सभी 2014 से 2017 तक कंपनी के डायरेक्टर पद पर थे. इतना ही नहीं यह कंपनी फर्जी थी.

आयकर विभाग ने पिछले साल इसे सील किया था. वहीं, नोटबंजी के समय मजदूरों के नाम पर भी कई खाते अवामी बैंक में खोलकर उसमें लाखों रुपये जमा किये गए थे. लालू प्रसाद की बेनामी संपत्ति ज़ब्ती पर आयकर विभाग की अंतिम मुहर पर पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी नेता नंद किशोर यादव ने कहा है कि यह कानूनी प्रक्रिया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch