Friday , May 17 2024

बंगाल: नहीं रुक रहा है राजनितिक हत्याओं का सिलसिला, 24 परगना जिले में एक और BJP कार्यकर्ता की हत्या

कोलकाता।  लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कई दिन गुजर गए लेकिन पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर राजनीतिक हिंसा अभी भी जारी है. आए दिन राज्य में कथित तौर पर राजनीतिक हत्याएं हो रही है. 24 परगना जिले में एक और राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है. यह कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का बताया जा रहा है. हत्या के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

उत्तरी 24 परगना स्थित भाटपारा में दो समूहों के बीच हुई झड़प के दो दिन बाद भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. इलाके में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. एहतियातन भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

इससे पहले कल भाटपारा में BJP कार्यकर्ताओं के शव पहुंचने के बाद हिंसा भड़क उठी थी. बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह की मौजूदगी में पुलिस पर पथराव भी हुआ था. राज्य में जारी हिंसा को देखते हुए बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राज्य का दौरा करेगा.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. कल बैरकपुर के भाटपाड़ा में हुई बमबाजी में दो लोगों की मौत हो गई थी. माना जा रहा है कि बीजेपी और टीएमसी समर्थकों में ये हिंसा हुई थी. ये घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch