Sunday , July 14 2024

VIDEO: धोनी की शानदार स्टंपिंग, राशिद खान आउट और पलट गया पूरा मैच

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में शनिवार को द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया. इस मैच में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का धीमी बल्लेबाजी के चलते मजाक उड़ाया गया. जबकि वही धोनी फील्डिंग के दौरान एक विकेटकीपर के रूप में अफगानिस्तान की हार का सबसे बड़ा कारण बन गए.

दरअसल, अफगानिस्तान ने गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रनों पर ही रोक दिया था. इसके जवाब में 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तानी प्लेयर राशिद खान और मोहम्मद नबी टीम के 6 विकेट गंवाने के बाद जीत हासिल करने का प्रयास करने में जुटे थे. इसी बीच गेंदबाज युजवेंद्र चहल 46वां ओवर फेंकने आए और उन्होंने चौथी गेंद पर बल्लेबाज राशिद को महेंद्र सिंह धोनी के हाथों स्टम्पिंग करा दिया. उस दौरान अफगानिस्तान का 190 रन कुल स्कोर था. बस यही विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट बन गया और मैच भारत के पक्ष में जाते दिखा. धोनी की शानदार स्टम्पिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आप भी देखिए VIDEO…..     

https://twitter.com/isanchit09/status/1142479217088614400

225 रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में 16 रनों की जरूरत थी. नबी ने पहली गेंद पर चौका मार अपना अर्धशतक पूरा किया और भारत के माथे पर शिकन ला दी, लेकिन शमी ने अगली गेंद खाली निकाली और ओवर की तीसरी गेंद पर नबी को लोग ऑन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कर मैच भारत के पक्ष में कर दिया. अगली दो गेंदों पर शमी ने अफताब आलम और मुजीब उर रहमान के विकेट ले अफगानिस्तान को 49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर कर भारत को इस विश्व कप में चौथी जीत दिलाई.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch