Monday , July 15 2024

आप हमारी खूब आलोचना कीजिए, लेकिन प्‍लीज कम से कम गाली मत दीजिए: सरफराज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने प्रशंसकों से टीम की आलोचना करते समय अपशब्द का इस्तेमाल न करने के लिए कहा है. विश्व कप में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों ने अपनी टीम की कड़ी आलोचना की थी. दक्षिण अफ्रीका को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हराने के बाद सरफराज ने इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है.

सरफराज ने कहा, “मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. लोग जो कहते हैं उसे रोकना हमारे हाथों में नहीं है. जीतना एवं हारना खेल का एक हिस्सा है और ऐसा नहीं है कि हम पहली टीम है जिसने कोई मैच हारा है. पिछली टीमों को भी हार का सामना करन पड़ा है.” पाकिस्तान के कप्तान ने कहा, “अगर पिछली टीमों ने इस तरह की आलोचना झेली होती तो उन्हें पता चलता कि इनसे कितना दुख होता है. अब सोशल मीडिया भी है. लोग जो चाहे वो लिखते और बोलते हैं. इस तरह की घटनाएं खिलाड़ियों के मन को प्रभावित करती हैं.”

सरफराज ने प्रशंसकों से विनती की, “आलोचना करते हुए अपशब्द नहीं कहने चाहिए. हमारी आलोचना करें लेकिन अपशब्द न कहें.” भारत ने पाकिस्तान को मैच में 89 रनों से शिकस्त दी थी. मैच के बाद इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें देखा गया कि लंदन के एक मॉल में सरफराज से एक प्रशंसक ने कहा था, “तुम बहुत मोटे हो गए हो, सूअर की तरह. तुम्हें कम खाना चाहिए.”

हालांकि, प्रशंसक ने बाद में माफी मांगी और वीडियो को डिलीट कर दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch