Saturday , May 4 2024

भारत ने पाकिस्‍तान को बताया आतंक की इंडस्‍ट्री, अमेरिका भी बोला, ‘आतंकवाद न फैलाए पाक’

नई दिल्‍ली। भारत समेत अन्‍य देशों में आतंकवाद फैलाने वाले पाकिस्‍तान को एक बार फिर अमेरिका और भारत की खरी खोटी सुननी पड़ी है. गुरुवार को नई दिल्‍ली में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने साफतौर पर कहा कि पाकिस्‍तान आतंकवाद की इंडस्‍ट्री है. इसके साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पाम्पियो ने पाकिस्‍तान को कड़े शब्‍दों में चेतावनी दी कि वह भारत में आतंकवाद फैलाना बंद करे. साथ ही यह भी कहा कि पाकिस्‍तान अफगानिस्‍तान में भी आतंकी घुसपैठ रोके.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्‍तान सरकार पोषित बड़े स्‍तर की आतंक की इंडस्‍ट्री उसको एक सामान्‍य पड़ोसी देश की सरकार की तरह काम करने से रोकती है. नई दिल्‍ली में वीडियो लिंक के जरिये बकिंघमशायर में यूके-इंडिया वीक को संबोधित करते हुए एस जयशंकर ने पाकिस्‍तान पर निशाना साधा.

अमेरिका और भारत ने पाकिस्‍तान पर साधा निशाना. फोटो ANI 

उन्‍होंने इस दौरान कहा कि पाकिस्‍तान में चल रही बड़े स्‍तर आतंकवाद इंडस्‍ट्री वहां की सरकार के रहमोकरम पर चल रही है. क्‍योंकि पाकिस्‍तान सरकार इसे अपने पड़ोसी देश के लिए हथियार मानती है. भारत इसे कतई बर्दाश्‍त नहीं करेगा. साथ ही अधिकांश देश भी इसी नजरिये की ओर बढ़ रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch