Tuesday , July 23 2024

स्विट्ज़रलैंड में ED ने सीज किए नीरव मोदी और उसकी बहन से जुड़े 4 बैंक खाते, जमा थे 283 करोड़

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बड़ी कामयाबी मिली है. ईडी ने स्विट्ज़रलैंड में नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े 4 बैंक खाते सीज कर दिए हैं. इन चार खातों में करीब 283.16 करोड़ रुपए जमा हैं. ये जानकारी खुद स्विस बैंक की तरफ से दी गई है.

प्रवर्तन निदेशालय ने की थी खाते सीज करने की मांग

स्विस बैंक की तरफ से जारी की गई एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि भारत की जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर स्विस बैंक ने नीरव मोदी और पूर्वी मोदी के चार खातों को सीज कर दिया है.

बता दें कि पीएनबी बैंक के करीब 11 हजार करोड़ के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी मार्च में अपनी गिरफ्तारी के बाद से दक्षिण-पश्चिमी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है. इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने नीरव की जमानत की अर्जी ठुकरा दी थी. नीरव की जमानत याचिका अब तक चार बार ठुकराई जा चुकी है.

वीडियो लिंक के जरिए कोर्ट में पेश होगा नीरव मोदी

भगोड़े नीरव मोदी की आज वीडियो लिंक के जरिए जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में पेशी होगी. नीरव मोदी की नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिए पेशी की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में दिये गए अपने फैसले में, न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला कि “मोदी के पास फरार होने के रास्ते हैं, लिहाजा यह मानने के लिए पर्याप्त आधार” हैं वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch