Monday , July 15 2024

G-20 के मंच पर ट्रम्प ने मजाकिया अंदाज में पुतिन से कहा- ‘कृपया, चुनाव में हस्तक्षेप मत करना ’

ओसाका। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जी-20 शिखर सम्मेलन के मंच पर आज लगभग एक साल बाद अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से मिले. इस दौरान ट्रंप मजाकिया अंदाज में नजर आए. बता दें कि 2016 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में व्यापक रूसी हस्तक्षेप के ठोस सबूत मिलने के बाद दोनों की यह पहली मुलाकात है.

ट्रंप ने दिया अपने अंदाज में सवाल का जवाब

इस दौरान पत्रकारों ने ट्रंप से सवाल पूछा कि क्या वह इस मंच से रूस को अगले चुनाव में हस्तक्षेप न करने को लेकर आगाह करेंगे. इस सवाल का जवाब राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ही अंदाज में दिया. उन्होंने कहा कि वह ऐसा बिल्कुल करेंगे. इसके बाद उन्होंने मुस्कुराते हुए रूस के राष्ट्रपति से कहा, ‘‘कृपया, चुनाव में हस्तक्षेप मत करना.’’ बता दें कि दोनों नेताओं की इससे पहले हेल्सिंकी में करीब एक साल पहले आखिरी मुलाकात हुई थी.

बैठक से पहले मीडिया को कर रहे थे संबोधित

यह वाकया तब हुआ जब बैठक से पहले यहां दोनों नेता उन मुद्दों पर संक्षिप्त जानकारी दे रहे थे जिस पर वह चर्चा करने जा रहे हैं, तभी एक पत्रकार ने तेज आवाज में पूछा क्या राष्ट्रपति (ट्रम्प), पुतिन से 2020 चुनाव में ‘‘ हस्तक्षेप नहीं करने को कहेंगे.’’ राष्ट्रपति ने इसके जवाब में कहा, ‘‘ बिल्कुल मैं कहूंगा.’’ उन्होंने मजाकिया अंदाज में दोहराया ‘‘ कृपया, चुनाव में हस्तक्षेप मत करना.’’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch