Saturday , May 4 2024

पंजाबः अमृतसर में 80 झुग्गियों में लगी आग, 10 बच्चों के मरने की आशंका

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर के जहाजगढ़ में 70 से 80 झुग्गियों में आग लग गई है. इस घटना में अब तक 5 से 10 बच्चों के मरने की आशंका जताई जा रही है. यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है. तेज हवा के चलते आग तेजी से फैल रही है. जहां पर झुग्गियों में आग लगी, उसके पास रिहायशी इलाका भी है.

आग लगने की खबर मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ये झुग्गियां अमृतसर सुधार ट्रस्ट की जमीन पर बनी हैं. यहां करीब 100 गैरकानूनी झुग्गियां हैं. फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां आग पर काबू पाने की मशक्कत कर रही हैं.

झुग्गियों में आग लगने की ये पहली घटना नहीं है. इससे पहले फरवरी में दिल्ली में झुग्गियों में आग लगी थी. इसमें करीब 250 झुग्गियां जलकर खाक हो गई थीं. हादसे के बाद कई लोग बेघर हो गए थे. इस घटना में एक महिला झुलस गई थी, जिसे नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. झुग्गियों के जलने से कई लोग बेघर हो गए थे.

दिल्ली में झुग्गियों में लगी आग के बाद पुलिस को मौके पर छोटे-छोटे सिलेंडर बरामद हुए थे. जानकारी के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी. आग इतनी ज्यादा थी कि इस पर काबू पाने में 1 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch